गजब की नौकरी, बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये ! 1

गजब की नौकरी, बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये !

गजब की नौकरी, बिस्किट का स्वाद चखने के लिए मिलेंगे 40 लाख रुपये ! 2

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है। इस वायरस ने लाखों लोगों की जिंदगी के साथ-साथ नौकरियों भी छीन ली है। कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में लाखों लोग बेरोजगार हो गए। ऐसे एक बिस्किट कंपनी ने ऐसी नौकरी का विज्ञापन जारी किया है ऑफर की है जिसे जानने के बाद आप हैरान हो सकते हैं।

बेटों ने रोटी देनी बंद की तो खुद दूसरों का पेट भरने लगीं ‘रोटी वाली अम्मा’, अब है मदद की जरूरत

स्कॉटलैंड की है कंपनी

जॉब का ऑफर करने वाली कंपनी का नाम ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ (Border Biscuits) है। ये स्कॉटलैंड की एक बिस्किट निर्माता कंपनी है। इसने मास्टर बिस्किटर’ पद के लिए नौकरी के लिए आवेदन मंगाए हैं। ‘द इंडिपेंडेंट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मास्टर बिस्किटर के पद के लिए ऐसे कर्मचारी चाहिए जो बिस्किट का स्वाद चख सकें और कंपनी को बता सकें की इसमे क्या कमी है। इस पद के लिए आवेदक को स्वाद और बिस्किट की समझ होनी सबसे जरूरी है।

पेरू के रेगिस्‍तान में मिली 2200 साल पुरानी बिल्ली की आकृति, लंबाई 121 फुट

मास्टर बिस्किटर का है पद

कंपनी के प्रबंध निदेशक पॉल पार्किंस के मुताबिक ये नौकरी बिस्किट इंडस्ट्री में दिलचस्पी रखने वालों के लिए एक शानदार अवसर है। पार्किंस का कहना है कि हम ऐसे बिस्किट्स बनाना चाहते हैं जो हर किसी की पसंद बन जाएं। इसके लिए एक अच्छा मास्टर बिस्किटर की जरूरत है।

बच्‍चों को कुश्‍ती सिखाने के लिए शख्स ने गिरवी रखा खेत, पैसे उधार मांग बना दिया अखाड़ा

40 लाख रुपये है तन्ख्वाय

बॉर्डर बिस्किट्स कंपनी इस पद के लिए आवेदक को 40 हजार पाउंड यानी लगभग 40 लाख रुपये का सालाना दे रही है। कंपनी के मुताबिक इस नौकरी में साल में 35 दिनों की छुट्टियाँ भी मिलेगी। ऐसे में अगर ये जॉब किसी को मिलती है तो उससे ज्यादा किस्मत वाला शायद ही कोई होगा।