अनोखी शादी! बहन को भात में दिए पांच क्विंटल प्याज, मामा बोले- महंगे गिफ्ट से कम नहीं 1

अनोखी शादी! बहन को भात में दिए पांच क्विंटल प्याज, मामा बोले- महंगे गिफ्ट से कम नहीं

अनोखी शादी! बहन को भात में दिए पांच क्विंटल प्याज, मामा बोले- महंगे गिफ्ट से कम नहीं 2

अक्सर देखा जाता है कि शादी में लोग दिल खोलकर खर्चा करते है। अपनी शादी को यूनिक बनाने के लिए लोग नए—नए आइडियाज पर काम करते है। कोई भी अपनी शादी में किसी चीज की कमी नहीं छोड़ना चाहते है। इस प्रकार से शादी में दुल्हा या दुल्हन के मामा की तरफ से मिलने वाले कपड़े और गिफ्ट भी सबसे अलग होते है। अपनी बहन की शादी में भाई भी खूब खर्चा करते है। हाल ही में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। हरियाणा के रोहतक में एक शादी में दुल्हन के मामाजी ने अपनी बहन को भात में 5 क्विंटल प्याज दिए है। मामा की ओर से दिए गए इस अनोख गिफ्ट की सभी तारीफ कर रहे है।

यह भी पढ़े :— सिलबट्टे और फल बेचने वाली बनीं सब-इंस्पेक्टर, पढ़े महिला की संघर्ष और हिम्मत की कहानी

नेग जोग, दान के साथ दिए पांच क्विंटल प्याज
हम सभी जानते है कि इन दिनों प्‍याज के भाव आसमान छू रहे हैं। हरियाणा में प्‍याज का भाव 100 रुपये प्रति किलो के पार हो चुके है। वहीं देश के कई राज्‍यों में तो प्‍याज 200 रुपये प्रति किलो के भाव स‍े बिक रहा है। इसी बीच प्याज को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। रोहतक के लाखनमाजरा गांव के पूर्व सरपंच जगपाल राठी उर्फ कुल्फी पहलवान ने बड़े भाई जयपाल राठी के साथ अपनी भानजी का भात अनोखे तरीके से भरा है। कुल्फी पहलवान ने खेड़ी महम गांव में भानजी की शादी में भात की रस्म अदा की। उन्होंने सभी नेग जोग, दान आदि के साथ भात भरा जिसमें उन्होंने पांच क्विंटल प्याज दान में दिए।

 

यह भी पढ़े :— किस्मत हो तो ऐसी! 5 साल से थीं सफाईकर्मी, अब उसी ऑफिस बन गईं बॉस

 

onion

 

इसलिए प्याज देने का किया फैसला
प्‍याज के दाम को लेकर पांच क्विंटल प्याज के साथ भात भरना सभी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। कुल्फी पहलवान का कहना है कि महंगाई इस दौर में प्याज एक मुद्दा बना हुआ है। इसलिए उन्होने अपनी भानजी की शादी में पांच क्विंटल प्याज देने का फैसला लिया। शादी में प्याज की कमी ना रहे। कुल्फी पहलवान लाखनमाजरा गांव के सरपंच रहे हैं वहीं उनकी पत्नी विजया राठी ब्लॉक समिति की अध्यक्ष रही हैं।

प्याज भी किसी महंगे गिफ्ट से कम नहीं
बताया जा रहा है कि कुल्फी पहलवान ने जब पांच क्विंटल प्‍याज देने की बात कही तो भात की रस्‍म के दौरान मौजूद सभी लोग हंसने लगे। बाद में फिर सभी लोगों ने इस अनोखी पहल को सहराया। पहलवान ने कहा कि आज के समय में प्‍याज भी किसी महंगे गिफ्ट से कम नहीं है। इस पर सभी सहमति भी जताई तो खूब ठहाके लगे।