Kerala Corona Update: केरल में कोरोना के 15 हजार से अधिक नए केस, अब शनिवार को भी होगा वर्किंग डे 1

Kerala Corona Update: केरल में कोरोना के 15 हजार से अधिक नए केस, अब शनिवार को भी होगा वर्किंग डे

Kerala Corona Update: केरल में रविवार को नाइट कर्फ्यू और कड़े लॉकडाउन उपायों को हटाने के बाद, मंगलवार को राज्य सरकार ने फैसला किया कि अब से शनिवार कार्य दिवस (वर्किंग डे) होगा. राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसे उपाय किए गए थे.

राज्य में कोरोना की स्थिति

केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 15,876 नए मामले सामने आए और 129 मरीजों की मौत हुई है. वहीं, इलाज के बाद 25,654 मरीज रिकवर हुए हैं. राज्य में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 1,98,865 है और अब तक संक्रमण की वजह से 22,779 लोगों की मौत हो चुकी है. पॉजिटिविटी रेट 15.12 फीसदी है और पिछले 24 घंटे में 1,05,005 सैंपल की जांच हुई है.

सभी कर्माचारियों को शनिवार को ड्यूटी पर आने का आदेश

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया, “सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे शनिवार को ड्यूटी के लिए आएं.” आदेश में कहा गया है कि चार अगस्त को सभी सरकारी कार्यालयों, अर्ध सरकारी, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, कंपनियों, स्वायत्त निकायों और आयोगों को सोमवार से शुक्रवार तक पूरी उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति दी गई थी. उन्होंने कहा, “वर्तमान कोविड-19 परिदृश्य और राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों का आकलन करने के बाद, सरकार ने शनिवार को भी कार्य करने की अनुमति दे दी है.’’

कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी, अर्ध-सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों के लिए 16 सितंबर से बायोमेट्रिक प्रवेश प्रणाली को बहाल करने का भी फैसला किया है. सरकार ने कहा कि कर्मचारी बायोमेट्रिक प्रवेश प्रणाली के लिए अपने पहचान पत्र का उपयोग कर सकते हैं. कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल मार्च से बायोमेट्रिक प्रवेश प्रणाली बंद कर दिया गया था.

Coronavirus Vaccination Update: कोरोना के मामलों में गिरावट और वैक्सीनेशन में तेज़ी, जानें संक्रमण और टीकाकरण से जुड़ी अहम बातें

Maharashtra Politics: शिवसेना बनाम उत्तर भारतीय लड़ाई शुरू, सीएम उद्धव की पार्टी को हो सकता है दोहरा नुकसान

https://www.youtube.com/embed/odmHZVWb7ws

Share few words about this News