Kashmir Coronavirus Update: कश्मीर में बढ़ रहे कोरोना के केस, श्रीनगर बना 'हॉटस्पॉट', 21 जगहें माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन घोषित 1

Kashmir Coronavirus Update: कश्मीर में बढ़ रहे कोरोना के केस, श्रीनगर बना ‘हॉटस्पॉट’, 21 जगहें माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन घोषित

Kashmir Coronavirus Update: पिछले कुछ हफ्तों से जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी देखी जा रही है. इसके अलावा कश्मीर घाटी में भी 100 से ज़यादा मामले रोज़ आने लगे हैं. इन नए कोरोना के मामलों में आधे से ज्यादा श्रीनगर से आ रहे हैं, जिसके चलते श्रीनगर कोरोना का ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है. 

श्रीनगर जिला प्रशासन ने 21 माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन को अधिसूचित किया है और इन क्षेत्रों को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सील कर दिया है. जिला प्रशासन एक बार फिर से कोविड नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ अभियान तेज करने जा रहा है और एसओपी के उल्लंघन के लिए संबंधित कानूनों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सकता है.

श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर एजाज़ अस्साद के अनुसार पिछले कुछ हफ्तों से श्रीनगर में कोविड संक्रमण दर में उछाल आया है. श्रीनगर ज़िला प्रशासन ने लगभग 21 हॉटस्पॉट क्षेत्रों को अधिसूचित किया है और उन क्षेत्रों में कोविड प्रतिबंध लगाए हैं.

अधिकारी ने कहा कि जुर्माने के बावजूद, लोगों के कुछ वर्ग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं, जिला प्रशासन श्रीनगर कोविड नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रहा है और ऐसे लोगों को प्राथमिकी का सामना करना पड़ सकता है.

अधिकारी ने कहा, “इस सप्ताह से अभियान को तेज कर दिया जाएगा. पूरे जिले में और जहां भी कोविड उल्लंघनकर्ता पाए जाएंगे या रिपोर्ट किए जाएंगे, उनसे कानून के अनुसार निपटा जाएगा.”

श्रीनगर जिले के साथ-साथ घाटी में स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “जिला प्रशासन श्रीनगर ने संस्थानों से टीकाकरण किए गए छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों का डेटा मांगा है, जिन्हें सत्यापित किया जाएगा और टीकाकरण डेटा के साथ मैप किया जाएगा.”

उन्होंने कहा कि आंकड़ों के सत्यापन के बाद जिले में संस्थान खोलने की औपचारिक अनुमति जारी की जाएगी. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, श्रीनगर में अब तक 73,159 कोविड के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 837 की मौत हो गई है. जबकि जिले में वर्तमान में 604 कोरोना के एक्टिव केस हैं. इस बीच, जम्मू और कश्मीर ने सोमवार को कोरोना के 86 मामले आए, जिनमें से 48 श्रीनगर से सामने आए.

https://www.youtube.com/embed/odmHZVWb7ws

महाराष्ट्र: दूसरे राज्य के लोगों का रजिस्टर रखने के उद्धव ठाकरे के निर्देश पर राजनीति गरम, बीजेपी ने समाज को तोड़ने वाला बताया

‘आप काले कोट में हैं, इसका मतलब यह नहीं कि आपकी जान ज्यादा कीमती है’ -सुप्रीम कोर्ट

Share few words about this News