Haryana News: हरियाणा के सभी जिलों को रेड जोन में डाला गया, जानें कौन सी पाबंदियां लगाई गईं 1

Haryana News: हरियाणा के सभी जिलों को रेड जोन में डाला गया, जानें कौन सी पाबंदियां लगाई गईं

Haryana News: हरियाणा में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए खतरे के मद्देनज़र राज्य सरकार की ओर से पाबंदियों को और कड़ा कर दिया गया है. राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक अब हरियाणा के सभी जिलों में ग्रेड ए लेवल की पाबंदियां लागू हैं. इसका मतलब ये हुआ कि अब हरियाणा के सभी जिलों को रेड जोन में रखा गया है.

हरियाणा सरकार ने इससे पहले 19 जिलों को ही रेड जोन में रखा था. हरियाणा सरकार की ओर से हालांकि सिलसिलेवार तरीके से जिलों को रेड जोन में डाला गया है. सबसे पहले 6 जिलों को रेड जोन में रखा गया था. इसके बाद इसकी संख्या को बढ़ाकर 11 कर दिया गया और 10 जनवरी को 19 जिलों को रेड जोन में डाला गया.

हरियाणा सरकार ने अपने बयान में कहा, ”सभी जिलों में सिनेमाहाल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और पार्क जैसे सार्वजनिक स्थल बंद रहेंगे. सभी जिलों में मार्केट को शाम 6 बजे ही बंद करने के आदेश दिए गए हैं. सरकार और प्राइवेट ऑफिस को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलाया जा सकता है.”

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

हरियाणा में कोविड​​​​-19 के मामलों में गुरुवार को भारी बढ़ोतरी देखने को मिली. राज्य में लंबे वक्त के बाद एक दिन के अंदर कोरोना वायरस के सात हजार से ज्यादा मामले आए. हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक गुरुवार को राज्य में संक्रमण के 7,591 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुरुवार को कोविड 19 की वजह से महामारी से दो और लोगों की मौत हो गई.

हरियाणा में मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही कोविड 19 के एक्टिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 35,979 से अधिक हो गई है. 

Haryana Coronavirus Update: हरियाणा में कोविड-19 के 7,591 नए मामले, दो लोगों की मौत, ओमीक्रोन का कोई नया केस नहीं

Share few words about this News