Delta Plus Variant in China: डेल्टा वेरिएंट फैलने से चीन में हड़कंप, दक्षिण पूर्वी प्रांत में दोगुने से भी ज्यादा मामले, यात्रा पर प्रतिबंध 1

Delta Plus Variant in China: डेल्टा वेरिएंट फैलने से चीन में हड़कंप, दक्षिण पूर्वी प्रांत में दोगुने से भी ज्यादा मामले, यात्रा पर प्रतिबंध

Delta Plus Variant in China: चीन के दक्षिण-पूर्वोत्तर प्रांत फुजियान (Fujian) में नए कोविड-19 संक्रमण के दोगुने से भी ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. हेल्थ अथॉरिटीज ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. इसकी वजह से फौरन संक्रमण को रोकने के लिए यात्रा पर रोक के साथ अन्य कदम उठाने पड़ रहे हैं. नेशनल हेल्थ कमीशन (The National Health Commission) ने कहा कि 13 सितंबर को नए स्थानीय ट्रांसमिशन के 59 नए मामले सामने आए हैं. जबकि एक दिन पहले इसके 22 मामले आए थे. ये भी मामले फुजियान प्रांत के थे, जो एक तरफ उत्तर में झेजियांग और दक्षिण में ग्वांगडोंग से घिरा हुआ है.

रॉयटर्स के मुताबिक, सिर्फ चार दिनों में ही फुजियान के तीन शहरों में 102 कम्युनिटी संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिनमें 50 लाख की आबाद वाली पर्यटक स्थल जियामेन भी शामिल है. यह नया संक्रमण ऐसे वक्त पर आया है जब 1 अक्टूबर से हफ्ते भर का नेशनल डे होलीडे शुरू होने जा रहा है. इससे पहले, जुलाई के आखिर से अगस्त तक कोरोना महामारी ने पर्यटन, हॉस्पीटलिटी और परिवहन क्षेत्रों को बुरी तरह से प्रभावित किया था.

चीन में कोविड-19 काफी हद तक नियंत्रण में रहने के बावजूद इसकी हवाई यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. मंगलवार को जारी आंकड़ों से पता चलता है कि एक साल पहले अगस्त में चीन के हवाई यात्री यातायात की तुलना में 51.5% की गिरावट आई है.

फ़ुज़ियान में कोरोना का प्रकोप 32 लाख के शहर पुतियन (Putian) में शुरू हुआ, जिसमें पहला मामला 10 सितंबर को दर्ज किया गया था. कुछ मामलों के नमूनों पर प्रारंभिक परीक्षण से पता चला कि रोगी डेल्टा वेरिएंट इन्फैक्शन के संपर्क में आया था.

ये भी पढ़ें:

Afghanistan Crisis: चीन ने ‘दोस्त’ अफगानिस्तान की मदद के लिए अमेरिका और विश्व से की ये अपील

अमेरिका पर एक और बड़े हमले की चेतावनी, 9/11 की 20वीं बरसी पर फिर जिंदा हुआ अलकायदा का मुखिया अल जवाहिरी

https://www.youtube.com/embed/odmHZVWb7ws

Share few words about this News