Coronavirus: भारत और ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया बना कोरोना महामारी का नया केंद्र 1

Coronavirus: भारत और ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया बना कोरोना महामारी का नया केंद्र

दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. भारत व ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया अब कोरोना महामारी का नया केंद्र बन गया है. इंडोनेशिया में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं. इस देश में कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट कहर बरपा रहा है. 

इंडोनेशिया में हर दिन औसतन 57 हजार से अधिक मरीज मिल रहे हैं. शुक्रवार को 1205 मरीजों की मौत के साथ मौतों का आंकड़ा 71 हजार पार हो गया है. महामारी की शुरुआत के बाद से देश में कोविड-19 से कुल 545 डॉक्टरों की मृत्यु हो चुकी है. हॉस्पिटल एसोसिएशन के महासचिव डॉ. लिया जी पर्ताकुसुमा ने बताया कि इंडोनेशिया में वायरस की चपेट में आने से देश के दस प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मी आइसोलेट हो गए हैं. वहीं, अस्पतालों में ऑक्सीजन की खपत क्षमता से पांच गुना अधिक हो गई है. 

इंडोनेशिया में तेजी से बढ़ रहे केस

इंडोनेशिया की कुल आबादी 27 करोड़ से ज्यादा है. यहां एक दिन में उतने कोरोना मरीज मिल रहे हैं, जितने बीते महीनों में भारत में मिला करते थे. यदि संक्रमण का यह तेज दौर जारी रहा तो हालात बेकाबू हो सकते हैं. अधिकारियों का कहना है कि जल्द हालात काबू में नहीं आए तो देश की स्वास्थ्य व्यवस्था खतरे में पड़ सकती है. यदि समय रहते कोरोना के मामलों को कण्ट्रोल नहीं किया गया तो स्थिति भयावह हो सकती है. इंडोनेशिया के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बूदी सादिकिन ने कहा कि देशभर में अभी भी कई अस्पतालों में बेड खाली हैं लेकिन डेल्‍टा वेरिएंट के प्रकोप की वजह से कई प्रांतों में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत ज्‍यादा हैं. 

ये भी पढ़ें-

कांटों भरा ताज पहन पंजाब के नए ‘कैप्टन’ बने सिद्धू, अमरिंदर खेमे की नाराजगी चुनाव में बन सकती है चुनौती

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Share few words about this News