Haridwar Kumbh Corona Test Fraud: फर्जी कोविड टेस्ट मामले में SIT ने की पहली गिरफ्तारी 1

Haridwar Kumbh Corona Test Fraud: फर्जी कोविड टेस्ट मामले में SIT ने की पहली गिरफ्तारी

Kumbh Coronavirus Test Fraud: हरिद्वार कुंभ के दौरान कथित फर्जी कोविड टेस्ट घोटाले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पहली गिरफ्तारी की है. हरिद्वार के पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) अभय प्रताप सिंह ने बताया कि घोटाले की आरोपी नलवा लैबोरेटरीज को मानव संसाधन और अन्य सामग्री उपलब्ध कराने वाले आशीष वशिष्ठ नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया.

हरियाणा के झज्जर जिले के बधाना गांव के रहने वाले आशीष को एक स्थानीय अदालत के सामने पेश किया गया जिसने उसे 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेज दिया. घोटाले के संबंध में यह पहली गिरफ्तारी है. पुलिस ने कोविड जांच के दौरान प्रयुक्त रजिस्टर व लैपटॉप बरामद करने के लिए अदालत से आरोपी को 23 जुलाई से तीन दिन की पुलिस हिरासत में देने का अनुरोध किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है.

मामले में आरोपी बनाई गई दूसरी लैब डा लालचंदानी लैब है

View More Haridwar Kumbh Corona Test Fraud: फर्जी कोविड टेस्ट मामले में SIT ने की पहली गिरफ्तारी
Tokyo Olympic 2020: ओलंपिक खेलों पर बढ़ता जा रहा है कोरोना का खतरा, कोविड पॉजिटिव मामले 100 के पार हुए 2

Tokyo Olympic 2020: ओलंपिक खेलों पर बढ़ता जा रहा है कोरोना का खतरा, कोविड पॉजिटिव मामले 100 के पार हुए

Tokyo Olympic 2020: जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो गई है. लेकिन टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक से जुड़े कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक खेलों से जुड़े मामलों की संख्या 100 के पार हो गई है. चेक गणराज्य का चौथा खिलाड़ी रोड साइकिलिस्ट मिशेल श्लेजेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

कोरोना के चलते आयोजकों ने ओलंपिक खेलों को लेकर बेहद ही कड़े फैसले लिए हैं. ओलंपिक खेलों का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के हो रहा है. इतना ही नहीं महामारी के कारण ओपनिंग सेरेमनी में 1000 से कम लोग होंगे और दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है.

टोक्यो ओलंपिक आयोजकों ने रोज जारी होने वाले कोरोना अपडेट में बताया कि तीन खिलाड़ी, खेलों से जुड़े दस कर्मचारी, तीन पत्रकार और…

View More Tokyo Olympic 2020: ओलंपिक खेलों पर बढ़ता जा रहा है कोरोना का खतरा, कोविड पॉजिटिव मामले 100 के पार हुए
Corona Vaccination: देशभर में अब तक 42 करोड़ से ज्यादा दी गईं वैक्सीन की डोज, पढ़ें ये आंकड़े 3

Corona Vaccination: देशभर में अब तक 42 करोड़ से ज्यादा दी गईं वैक्सीन की डोज, पढ़ें ये आंकड़े

नई दिल्ली: भारत में अब तक 42 करोड़ 34 लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज दी जा चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में चल रहे देशव्यापी टीकाकरण अभियान के लिए केंद्र सरकार ने अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 43 करोड़ 87 लाख कोरोना वैक्सीन डोज दी है. जिसमें से 41 करोड़ 12 लाख से ज्यादा डोज लोगों दी जा चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्यों के पास 2 करोड़ 75 लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज बची है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत सरकार द्वारा मुफ्त चैनल के माध्यम से और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 43,87,50,190 वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं. जिसमें से कुल 41,12,30,353 डोज 23 जुलाई सुबह 8 बजे तक दी गई है जिसमें मेंडिकल वेस्टेज भी शामिल है. वहीं राज्यों के पास…

View More Corona Vaccination: देशभर में अब तक 42 करोड़ से ज्यादा दी गईं वैक्सीन की डोज, पढ़ें ये आंकड़े
Olympics 2021: वेटलिफ्टिंग में पदक की एकमात्र उम्मीद हैं मीराबाई चानू, संघर्षों से भरा रहा शुरुआती जीवन 4

Olympics 2021: वेटलिफ्टिंग में पदक की एकमात्र उम्मीद हैं मीराबाई चानू, संघर्षों से भरा रहा शुरुआती जीवन

मणिपुर: टोक्यो ओलिंपिक 2020 में मीराबाई चानू भारत की तरफ से वेटलिफ्टिंग  में अकेली प्रतिभागी होंगी. चानू 49 kg वर्ग में भाग लेंगी और इस वर्ग के क्लीन एंड जर्क केटेगरी में वो वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम रखती है. मणिपुर की यह भारोत्तोलक इस बार निश्चित रूप से नया अध्याय लिखना चाहेंगी जिसमें पदक शामिल हो. मीराबाई चानू के पिता, सैखोम कृति मीटी और माता, टॉम्बी लीमा ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए शुरुआत में बहुत संघर्ष किया.

उनके माता-पिता ने बताया की “मीराबाई ने एक खिलाड़ी बनने के लिए दृढ़ संकल्प किया था, बावजूद इसके कि परिवार ने कितनी कठिनाइयों का सामना किया. मीराबाई की मां के लिए शुरुआत में अपनी बेटी की आहार संबंधी जरूरतों को पूरा करना एक बड़ी चुनौती थी. मीराबाई के बड़े भाई ने भी यही कहानी साझा की.” वही भाई, बिनोद का कहना हैं…

View More Olympics 2021: वेटलिफ्टिंग में पदक की एकमात्र उम्मीद हैं मीराबाई चानू, संघर्षों से भरा रहा शुरुआती जीवन
सरकार ने संसद में बताया- देश में कोरोना के कुल केस में 11 प्रतिशत 20 साल से कम उम्र के लोगों में 5

सरकार ने संसद में बताया- देश में कोरोना के कुल केस में 11 प्रतिशत 20 साल से कम उम्र के लोगों में

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 के कुल मामलों में से करीब 11 प्रतिशत मामले 20 साल से कम उम्र के लोगों में सामने आये.  स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने आज लोकसभा में इसकी जानकारी दी. पवार ने लोकसभा में बच्चों के लिए कोविड-19 टीकों की संभावना के एक प्रश्न पर लिखित जवाब में यह बात कही.

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय नियामक सीडीएससीओ ने भारत बायोटेक, हैदराबाद (2 से 18 साल के आयुवर्ग) को बच्चों में कोविड-19 के होल-विरियन इनेक्टिवेटिड सार्स-सीओवी-2 टीके के दूसरे और तीसरे चरण के क्लीनिकल परीक्षण और कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड, अहमदाबाद (12 साल और उससे अधिक आयुवर्ग) को डीएनए-आधारित टीके के तीसरे चरण के परीक्षण के लिए मंजूरी दे दी है.

कोविड महामारी के कारण रेलवे ने गंवाए अपने 2,903 कर्मचारी: सरकार
सरकार ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से रेलवे के 2,903 कर्मचारियों की…

View More सरकार ने संसद में बताया- देश में कोरोना के कुल केस में 11 प्रतिशत 20 साल से कम उम्र के लोगों में
Coronavirus: भारत और ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया बना कोरोना महामारी का नया केंद्र 6

Coronavirus: भारत और ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया बना कोरोना महामारी का नया केंद्र

दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. भारत व ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया अब कोरोना महामारी का नया केंद्र बन गया है. इंडोनेशिया में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं. इस देश में कोरोना का डेल्‍टा वेरिएंट कहर बरपा रहा है. 

इंडोनेशिया में हर दिन औसतन 57 हजार से अधिक मरीज मिल रहे हैं. शुक्रवार को 1205 मरीजों की मौत के साथ मौतों का आंकड़ा 71 हजार पार हो गया है. महामारी की शुरुआत के बाद से देश में कोविड-19 से कुल 545 डॉक्टरों की मृत्यु हो चुकी है. हॉस्पिटल एसोसिएशन के महासचिव डॉ. लिया जी पर्ताकुसुमा ने बताया कि इंडोनेशिया में वायरस की चपेट में आने से देश के दस प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मी आइसोलेट हो गए हैं. वहीं, अस्पतालों में ऑक्सीजन की खपत क्षमता से पांच गुना अधिक हो गई है. 

View More Coronavirus: भारत और ब्राजील को पीछे छोड़ इंडोनेशिया बना कोरोना महामारी का नया केंद्र