Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में सोमवार को मिले कोरोना के 4,509 नए मामले, 19 मरीजों की हुई मौत 1

Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में सोमवार को मिले कोरोना के 4,509 नए मामले, 19 मरीजों की हुई मौत

Chhattisgarh Corona News: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 4509 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में सोमवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 11,00,218 हो गई है.

कोरोना संक्रमण से 251 मरीज हुए मुक्त
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज 251 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 5155 लोगों ने गृह-पृथकवास की अवधि पूरी की.राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 19 मरीजों की मृत्यु हुई है.

कोरोना के सबसे अधिक मामले रायपुर में
अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के 4,509 नए मामले आए हैं. इनमें रायपुर से 957, दुर्ग से 710, राजनांदगांव से 337, बालोद से 125, बेमेतरा से 62, कबीरधाम से 42, धमतरी से 129, बलौदाबाजार से 54, महासमुंद से 78, गरियाबंद से 30, बिलासपुर से 168, रायगढ़ से…

View More Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में सोमवार को मिले कोरोना के 4,509 नए मामले, 19 मरीजों की हुई मौत
Bihar Corona Report Online Download: इस ऐप के जरिये आप भी घर बैठे कर सकते हैं कोरोना की रिपोर्ट डाउनलोड, जानिए कैसे 2

Bihar Corona Report Online Download: इस ऐप के जरिये आप भी घर बैठे कर सकते हैं कोरोना की रिपोर्ट डाउनलोड, जानिए कैसे

Download Corona Report in Bihar Through Sanjeevan App: भारत में Coronavirus की तीसरी लहर ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है. पहली लहर की तुलना में इस बार महामारी तेजी से फैल रही है. पूरे भारत से 24 जनवरी को 3 लाख 6 हजार 64 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किये गए, जबकि संक्रमण से 439 मौत हुई. इन मामलों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की बढ़ कर 22 लाख 49 हजार 335 हो गई है, जबकि मौतों का आंकड़ा पहुंच कर 4 लाख 89 हजार 848 तक पहुंच गई है. 

बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या 14 हजार 832 है. अगर आपको भी कोरोना संक्रमण से बचना है तो सबसे बड़ा उपाय यह है कि बेवजह घर से बाहर ना जाए, एक-दूसरे से दूरी बनाए रखें यानी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें, बाहर जाना भी हो तो दो मास्क या…

View More Bihar Corona Report Online Download: इस ऐप के जरिये आप भी घर बैठे कर सकते हैं कोरोना की रिपोर्ट डाउनलोड, जानिए कैसे
Gautam Gambhir Corona Positive: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी 3

Gautam Gambhir Corona Positive: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

BJP MP Gautam Gambhir Corona Positive: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बाद, मैं आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट करवाएं और सुरक्षित रहें.”

[tw]https://twitter.com/GautamGambhir/status/1485834441654083585[/tw]

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से गौतम गंभीर राजनीति और कमेंटेटर के रूप में सक्रिय हैं. कई बार वे आपने बयानों से चर्चा में रहते हैं. इसके साथ 2022 के आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही लखनऊ टीम ने उन्हें मेंटर बनाया है. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे. इससे पहले भी वे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज को लेकर लगातार अपनी बात रख रहे थे.

दिल्ली में…

View More Gautam Gambhir Corona Positive: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
Coronavirus Update: राजस्थान में कम हुए कोरोना के केस, बढ़ी मृतकों संख्या, जानें- क्या कहते हैं आंकड़े  4

Coronavirus Update: राजस्थान में कम हुए कोरोना के केस, बढ़ी मृतकों संख्या, जानें- क्या कहते हैं आंकड़े 

Coronavirus Cases in Rajasthan: राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में थोड़ी कमी आई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के 9480 नए संक्रमित मरीज मिले. नए संक्रमितों में राजधानी जयपुर (Jaipur) में 2424, अलवर (Alwar) में 754, जोधपुर (Jodhpur) में 621, डूंगरपुर में 488, उदयपुर में 457, चित्तौड़गढ़ में 394, अजमेर में 391 संक्रमित शामिल हैं. विभाग के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को राज्य में 9397 लोग संक्रमण से मुक्त हो गए और इस समय राज्य में 93,502 वायरस संक्रमित उपचाराधीन हैं. 

23 लोगों की हुई मौत
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस संक्रमण से 23 लोगों की मौत (Death) हुई है जिनमें जोधपुर में 5, जयपुर में 4, बीकानेर, झालावाड़, प्रतापगढ में 2-2, अजमेर, धौलपुर, गंगानगर, जालौर, करौली, पाली, सीकर, और टोंक में एक एक मौत शामिल है. आंकड़ों के अनुसार राज्य…

View More Coronavirus Update: राजस्थान में कम हुए कोरोना के केस, बढ़ी मृतकों संख्या, जानें- क्या कहते हैं आंकड़े 
Punjab News: प्रकाश सिंह बादल को हॉस्पिटल से छुट्टी मिली, विधानसभा चुनाव लड़ने पर सवाल कायम 5

Punjab News: प्रकाश सिंह बादल को हॉस्पिटल से छुट्टी मिली, विधानसभा चुनाव लड़ने पर सवाल कायम

Punjab News: पंजाब के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है. 94 साल के प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है. प्रकाश सिंह बादल को पिछले सप्ताह कोविड​​-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद भर्ती कराया गया था. हॉस्पिटल की ओर से प्रकाश सिंह बादल का ताजा अपडेट भी जारी किया गया है. प्रकाश सिंह बादल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है.

बादल का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम के प्रभारी डॉ. राजेश महाजन ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक 94 साल के प्रकाश सिंह बादल अब अच्छा महसूस कर रहे थे. उन्होंने कहा, ”प्रकाश सिंह बादल अब अच्छा महसूस कर रहे हैं और उन्हें अब हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा रही है.

प्रकाश सिंह बादल को पिछले बुधवार को हॉस्पिटल में…

View More Punjab News: प्रकाश सिंह बादल को हॉस्पिटल से छुट्टी मिली, विधानसभा चुनाव लड़ने पर सवाल कायम
Corona Cases In Delhi: दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी जारी, आज आए 5760 नए केस, क्या खत्म होने जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू? 6

Corona Cases In Delhi: दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी जारी, आज आए 5760 नए केस, क्या खत्म होने जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू?

COVID 19 Cases In Delhi: कोरोना से अधिक प्रभावित शहरों में रहे दिल्ली में अब मामलों में कमी देखी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शाम के करीब साढ़े छह बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 5760 नए मामले आए हैं और 30 लोगों की मौत हुई है. वहीं संक्रमण दर 11.79 फीसदी दर्ज किया गया है. पिछले 24 घंटे में 48844 मामलों की जांच की गई है. 

कोरोना के कम होते मामलों के बीच अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म किया जा सकता है. इसको लेकर 27 जनवरी ( गुरूवार) को DDMA की बैठक होगी. बैठक में बाजारों के ऑड-ईवन सिस्टम को लेकर भी फैसला हो सकता है. दिल्ली में रविवार को 9197 मामलों की पुष्टि हुई थी और 30 मरीजों की जान गई थी. वहीं शनिवार को 11 हजार 486 मामले आए थे और 45 मरीजों की मौत हुई थी. शुक्रवार…

View More Corona Cases In Delhi: दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी जारी, आज आए 5760 नए केस, क्या खत्म होने जा रहा है वीकेंड कर्फ्यू?
Coronavirus: क्या रेड वाइन कोविड-19 को रोकने में मदद करेगी? रिसर्च में किया जा रहा है ये दावा 7

Coronavirus: क्या रेड वाइन कोविड-19 को रोकने में मदद करेगी? रिसर्च में किया जा रहा है ये दावा

Corona Vaccine: देश और दुनिया में कोरोना वायरस का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर रोज कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन को प्रमुख हथियार माना जा रहा है. इस बीच नए रिसर्च में सामने आया है कि रेड वाइन कोविड-19 को रोकने में मदद कर सकती है.

डेली मेल ने अध्ययन के हवाले से बताया गया कि जो लोग हफ्ते में पांच ग्लास से ज्यादा एल्कोहल का सेवन करते हैं उनमें वायरस के चपेट में आने का खतरा 17 फीसदी कम होता है. विशेषज्ञों का मानना है कि यह पॉलीफेनोल सामग्री के कारण होता है, जो फ्लू और श्वसन पथ से संबंधित संक्रमण जैसे वायरस के प्रभाव को रोक सकता है.

View More Coronavirus: क्या रेड वाइन कोविड-19 को रोकने में मदद करेगी? रिसर्च में किया जा रहा है ये दावा
Omicron Variant: कब खत्म होगी कोरोना की तीसरी लहर? देश में फरवरी में चरम पर हो सकता है ओमिक्रोन 8

Omicron Variant: कब खत्म होगी कोरोना की तीसरी लहर? देश में फरवरी में चरम पर हो सकता है ओमिक्रोन

Coronavirus case in India: देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर देखने को मिल रही है. हर रोज लाखों की संख्या में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. इस बीच कई लोगों की कोरोना के कारण जान भी जा रही है. ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल जरूर है कि आखिर कब कोरोना की ये तीसरी लहर खत्म होगी? इसको लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में फरवरी के मध्य तक ओमिक्रोन के मामले चरम पर पहुंचेंगे और इसके साथ ही तीसरी लहर का अंत हो जाने की संभावना है.

कोविड-19 महाराष्ट्र स्टेट टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. शशांक जोशी ने कहा कि मुंबई और दिल्ली दोनों शहरों में ओमिक्रोन का संक्रमण दक्षिण अफ्रीकी पैटर्न पर फैलते देखा गया है. उन्होंने कहा, “यह बहुत तेजी से आई विस्फोटक लहर है और उम्मीद है कि जितनी तेजी से आई है, उतनी ही…

View More Omicron Variant: कब खत्म होगी कोरोना की तीसरी लहर? देश में फरवरी में चरम पर हो सकता है ओमिक्रोन
Jammu Kashmir Corona Update: जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 5394 नए मामले, एक्टिव केस की संख्या 44 हजार के पार 9

Jammu Kashmir Corona Update: जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 5394 नए मामले, एक्टिव केस की संख्या 44 हजार के पार

Covid-19 In Jammu Kashmir:  जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटे में आठ मौतें हुईं. यह जानकारी केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने दी. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में 5,394 नए मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में 5,394 नए मामले दर्ज किए गए. नए मामलों में 2,045 केस जम्मू से और 3,349 मामले कश्मीर से रिपोर्ट किए गए हैं. बताया गया कि बीते 24 घंटे में जम्मू में 1204, उधमपुर में 234,राजौरी में 40, डोडा में 187, कठुआ में 34, सांबा में 71, किश्तवाड़ में 40, पूंछ में 15, रामबन में 121, रियासी में 99 नए मामले दर्ज किए गए.

श्रीनगर में 963 नए मामले
इसके साथ ही श्रीनगर में 963, बारामूला में 514, बडगाम में 574, पुलवामा में 188, कुपवाड़ा में 267, अनंतनाग में 229, बांदीपोरा में 252, गांदरबल में…

View More Jammu Kashmir Corona Update: जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 5394 नए मामले, एक्टिव केस की संख्या 44 हजार के पार
Mumbai Corona Update: मुंबई में कोरोना से राहत की खबर! 1857 नए मामले, 96% पहुंची रिकवरी रेट 10

Mumbai Corona Update: मुंबई में कोरोना से राहत की खबर! 1857 नए मामले, 96% पहुंची रिकवरी रेट

Covid-19 In Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,857 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं.  बताया गया कि नए मामलों से 1,560 केस ऐसिम्प्टमैटिक हैं और 234 मरीज अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. BMC ने बताया कि मुंबई में अब तक 7 लाख 24 हजार 198 मामले ऐसिम्प्टमैटिक रिपोर्ट किए गए हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बताया कि सोमवार को भर्ती कराए गए 234 मरीजों में से 56 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. वहीं 3,855 मरीड अस्पतालों में भर्ती हैं.  BMC के अनुसार फिलहाल 21,142 केस एक्टिव हैं.

24 घंटे में 503 मरीज डिस्चार्ज
BMC के अनुसार बीते 24 घंटे में 503 मरीज डिस्चार्ज हुए जिसके बाद कुल संख्या 9 लाख 96 हजार 289 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. हालांकि इस दौरान 11 मरीजों की मौत भी हो गई. इसमें से 10 मरीज पुरुष और 1 महिला थी. 11 मौतों…

View More Mumbai Corona Update: मुंबई में कोरोना से राहत की खबर! 1857 नए मामले, 96% पहुंची रिकवरी रेट